किसानों के लिए आफत बनकर बरस सकते हैं बादल, गुना समेत प्रदेश के करीब 18 जिले रेड अलर्ट पर - - गुना समाचार

Sponser

किसानों के लिए आफत बनकर बरस सकते हैं बादल, गुना समेत प्रदेश के करीब 18 जिले रेड अलर्ट पर -



Guna Mausam News -  मौसम विभाग द्वारा गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, समेत क़रीब 18 जिलो को रेड अलर्ट पर रखा है. पिछले 24 घंटे में जो बारिश हुई है उससे लोगों की परेशनियाँ तो बड़ी हैं साथ ही कुछ क्षेत्र में जनजीवन भी प्रभावित हुआ है. 

बता दे कि देश के कई राज्यों में फ़िलहाल एक्टिव मानसून की स्थिति बनी हुई है जिसके चलते मध्य प्रदेश के करीब 18 जिलों को मौसम विभाग ने भारी बारिश के लिए सचेत किया है.  प्रदेश में 26 किमी/घंट की गति से हवाएं चल रही हैं वहीँ 93.0% नमी मापी गयी है. मौसम विभाग द्वारा नीमच, मंदसौर, रतलाम, अगर-मालवा, राजगढ़, गुना, अशोकनगर, विदिशा, भोपाल, देवास, रायसेन, सागर ,होशंगाबाद, हरदा, नरसिंहपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, उमरिया, इन जिलों में 15 मिमी/घंटा बारिश होने की आशंका जताई है. 

गुना में पिछले 24 घंटे में हुई बारिश के आंकडे कुछ इस प्रकार हैं-

मौसम विभाग द्वारा रेड अलर्ट पर रखे जिलों में किसनों द्वारा जिले में खरीफ की फसलों में सोयाबीन, उड़द,मूंग, मक्का आदि की बोनी की गयी है. जिसके चलते अन्नदाताओं को अपनी फसलों की चिंता सताने लगी है क्योंकि अतिवृष्टि से फसलें गल जाएंगी. जबकि जिले के कई हिस्सों में किसानों की फसलें बर्वाद हो गयी हैं.


कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.