भारी बारिश की आशंका के चलते हरकत में आया प्रशासन, 17 अगस्त तक स्कूलों की छुट्टी - गुना समाचार

Sponser

भारी बारिश की आशंका के चलते हरकत में आया प्रशासन, 17 अगस्त तक स्कूलों की छुट्टी

 गुना : जिले में पिछले 24 घंटे में हुई रिकॉर्ड तोड़ बारिश के मद्देनजर और मौसम विभाग द्वारा रेड अलर्ट की चेतावनी के बाद गुना प्रशासन हरकत में आ गया है. विद्याथियों की सुरक्षा के द्रष्टिकोण से गुना कलेक्टर ने जिले में संचालित सभी शासकीय, अशासकीय, नवोदय विद्यालय, केन्द्रीय विद्यालय, CBSE-ISCE BOARD और मदरसे सभी प्राथमिक से लेकर हायर सेकेंडरी विद्यालयों में 16 अगस्त की दोपहर से  17 अगस्त तक विद्यार्थियों के लिए अवकाश घोषित किया है. 

बता दें कि पिछले 24 घंटे में जिले में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई है जिसके चलते कई इलाकों में जनजीवन प्रभावित हुआ है. जहाँ एक तरफ शहर से सटे हुए नदी नाले में जलस्तर बढ़ने से लोग घबराह हुए हैं तो वहीँ किसानों को भी अतिवृष्टि होने से फसल ख़राब होने की चिंता सता रही है. 

मिली जानकारी के अनुसार, पिछले तीन-चार दिन से जिले में हो रही लगातार मूसलाधार बारिश के चलते गोपीकृष्ण सागर डैम का जलस्तर बढ़ने के कारण कल एक गेट खोला गया था. आज रात्रि में दो गेट खोले गए थे और वर्तमान में तीसरा गेट भी खोला गया है। डैम सूत्रों के अनुसार एक गेट 40 सेंटीमीटर, दूसरा गेट 60 सेंटीमीटर और तीसरा गेट 1 मीटर खोला गया है। गेट खोलने के बाद चौपट नदी में पानी का जलस्तर बढ़ गया और अधिक गेट खुले तो बाढ़ के हालात भी नदी में बन सकते हैं। इधर पीपल खेड़ी से बीनागंज जाने वाले रास्ते पर घाटा खेड़ी के पुल  पर भी पानी ओवरफ्लो है. बरसात के चलते शिक्षा अधिकारी ने सभी स्कूलों की छुट्टी 17 अगस्त की जारी कर दी है खुद कलेक्टर ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है गुना को रेड अलर्ट पर रखा गया है.

#gopisagardam #redalertguna #heavyrainfall 

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.