नई शिक्षा नीति पर भड़के छात्र, AIDSO ने प्रदर्शन कर कुलपति के नाम सौंपा ज्ञापन - गुना समाचार

Sponser

नई शिक्षा नीति पर भड़के छात्र, AIDSO ने प्रदर्शन कर कुलपति के नाम सौंपा ज्ञापन


Protest Against New Education गुना । आज छात्र संगठन एआईडीएसओ (AIDSO) के द्वारा शासकीय पीजी कॉलेज गुना  कैंपस में प्रदर्शन कर प्राचार्य को जीवाजी यूनिवर्सिटी कुलपति के नाम ज्ञापन सौंपा और ज्ञापन के द्वारा मांग की गई कि स्नातक बीए बीएससी प्रथम वर्ष के ओपन इलेक्टिव विषय की परीक्षा से वंचित छात्रों की परीक्षाएं पुनः कराई जाए।

छात्र प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कॉलेज इकाई सचिव  देवेंद्र सेन ने बताया कि"यह कोई पहली दफा नहीं है जब छात्र प्रदर्शन करने को मजबूर हुए हैं।  शिक्षा के मौजूदा हालातों ने छात्रों को इस कदर विवश कर दिया है कि वे भारी बारिश में भी आज प्रदर्शन करने पर मजबूर है। 
कई बार महाविद्यालय स्तर पर और उच्च शिक्षा विभाग व विश्वविद्यालय के निर्देश अनुसार विषय परिवर्तन कराए गए। हद तो तब हो गई जब परीक्षा के चार दिन पहले विश्वविद्यालय का निर्देश आया की विषय परिवर्तन किए जायेंगे। मेरी नजर में यह घटना अपने तरह की इकलौती घटना है। जिसका जिम्मा लेने के लिए कोई तैयार नहीं है । इसे भी छात्रों की गलती ही बताया जा रहा है। 

ऐसा हुआ इसलिए क्योंकि नई शिक्षा नीति 2020 के तहत शिक्षा में कई परिवर्तन किए गए छात्र प्रदर्शन को AIDSO की कॉलेज इकाई की सचिव मंडल सदस्या प्रीति श्रीवास्तव तथा राजेश कुशवाह ने भी संबोधित किया। प्रदर्शन का संचालन सचिव मंडल सदस्य अमरीक सिंह संधू ने किया। प्रदर्शन में भारी बारिश के बावजूद  सैंकड़ों छात्र मौजूद रहे।

#aidso #gunanews

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.