Ground Report : कोलारस विधानसभा की सरगर्मी, टिकट पर पूर्ण विश्लेषण - गुना समाचार

Sponser

Ground Report : कोलारस विधानसभा की सरगर्मी, टिकट पर पूर्ण विश्लेषण

 


न्यूज़ डेस्क गुना समाचार | देखा जाए तो कोलारस विधानसभा की चुनावी सरगर्मी तेज होती जा रही है, क्षेत्र में चेहरा बनने के लिए दावेदार जनता से  गाहे-बगाहे मिलने लगे हैं.  उसकी झलक सामाजिक कार्यक्रम व खेल गतिविधियों में शामिल होकर व शादी पार्टियों में उपस्थिति दर्ज कराकर प्रत्याशी बनने के इच्छुक चेहरे नजर आने लगे हैं.  गुना समाचार की टीम गांव-गांव जाकर जनता से संवाद करती है तब गुना समाचार की टीम द्वारा किए गए इस सर्वे पर प्राथमिक रिपोर्ट  कुछ इस प्रकार है.


“विकास यात्रा” में दिखा विधायक के खिलाफ़ रोष

सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक के बारे में सामने आया है कि उनका मुकाबला पिछले चुनाव में विपक्षी दल से नजदीकी रहा, मोदी लहर पर सवार वीरेंद्र सिंह रघुवंशी करीब 500 वोटों से जीत सके इसलिए अब स्थिति पूरी तरह बदल चुकी हैं.  जबसे महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थक बीजेपी में आए हैं तो  अन्य चेहरों की बातों पर भी जनता ने मन  बनाने की कोशिश की है. हाल ही की “विकास यात्रा” में कुछ गाँवों में असंतुष्ट लोगों से विधायक की सीधी झड़प भी उनकी दावेदारी कमज़ोर कर सकती है.


सिंधिया से नजदीकी से महेंद्र सिंह  यादव को मिल सकता है बल

सिंधिया समर्थक कोलारस पूर्व विधायक महेंद्र सिंह यादव की क्षेत्र में मिलनसार छवि पर जनता संवाददाता से बात करती है तो गुजरात की तर्ज पर एंटी इनकम्बेंसी खत्म करने की बात कही जाए तो बीजेपी का चेहरा बदलना तय है.  

कुशल संगठन क्षमता हरवीर सिंह रघुवंशी की ताकत

इसी कड़ी में दूसरे सिंधिया समर्थक भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य  हरवीर सिंह रघुवंशी ग्राम रिजौदा सामने आए हैं.  कुशल संगठन क्षमता व सिंधिया के विश्वसनीय माने जाते हैं. कोलारस में जब  गुना समाचार का संवाददाता पहुंचा तो अनेक गांव के किसानों से बात हुई तो उन्होंने पूर्व कोलारस मंडी अध्यक्ष और भाजपा नेता हरवीर सिंह रघुवंशी का कार्यकाल सुनहरा और साफ सुथरा बताया. इस बार उनकी दावेदारी भी मजबूत मानी जा रही है लेकिन यादव और रघुवंशी बाहुबली समाजों की अधिक खींचतान पर बीजेपी कोलारस पूर्व विधायक देवेंद्र जैन पर भी दांव चल सकती है.

AZAD VERMA


धाकड़ व एससी गठजोड़ से आज़ाद हीरो

जब हमारा रिपोर्टर कांग्रेस के पक्ष में रुझान चाहता है तब जनता से इच्छुक नाम पूछा गया तो सबसे पहला नाम कांग्रेस के बदरवास पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष आजाद वर्मा का नाम सामने आया क्योंकि धाकड़ समाज से करीब 35000 मतदाता बीएसपी से एससी समाज का मोहभंग होना उनकी दावेदारी मजबूत करता है. आजाद वर्मा ग्राम बिजरौनी निवासी निष्ठावान कांग्रेसी हैं और कमलनाथ-दिग्विजय सिंह से सीधा संवाद और मिलनसार स्वभाव के धनी माने जाते हैं.


दबंग कार्यशैली रामवीर सिंह की विशेषता

अनेक लोग तो कोलारस विधानसभा क्षेत्र में गांव गांव रामवीर सिंह पुत्र बैजनाथ सिंह यादव की बैठकों से उनकी दावेदारी पर भी मानकर चलते हैं क्योंकि वे सीधे पिछोर विधायक और वरिष्ठ कांग्रेस नेता के.पी. सिंह के चहते रहे हैं हालाँकि  उनके पिता वैजनाथ सिंह यादव वर्तमान में बीजेपी में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य हैं और रामवीर सिंह भी कोलारस के वर्तमान विधायक के जनपद बदरवास में विधायक प्रतिनिधि हैं. यह बात जरूर उनकी दावेदारी में संशय पैदा करती है पर पार्टी जिताऊ उम्मीदवार पर सारी गलतियाँ माफ़कर टिकट देती रही हैं.  

 


मांझी पर दिग्गी राजा का सीधा हाथ

कांग्रेस में नए चेहरे की बात करें तो रन्नौद मंडी अध्यक्ष जयकिशन मांझी की क्षेत्र में मिलनसार छवि जनता बताती है पर पूरे कोलारस विधानसभा क्षेत्र में उनकी उपस्थिति नहीं रही है. अगर सूत्रों पर भरोसा करें तो बीजेपी वर्तमान चेहरे पर चुनाव लड़ती है तो अटकलें पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जितेंद्र जैन गोटू भैया का कांग्रेस में शामिल होकर मैदान में उतर सकते हैं और राम जाने समय आने पर पत्ते खुलेंगे.

 

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.