Bahubali और RRR को इस छोटे बजट की फिल्म ने पछाड़ा, IMDb ने दी 10 में 9.9 रैंकिंग - गुना समाचार

Sponser

Bahubali और RRR को इस छोटे बजट की फिल्म ने पछाड़ा, IMDb ने दी 10 में 9.9 रैंकिंग

सिनेमा समाचार (Bollywood News)। एक तरफ जहां Bollywood की ज्यादातर बिग बजट फिल्में लम्बे अर्से से Box Office पर प्रदर्शन करने में उदासीन नजर आ रही है तो वहीं एक कम बजट फिल्म ने इन दिनों Bahubali और RRR जैसे बड़े बजट की फिल्मों को रेटिंग के मामले में काफी पीछे छोड़ दिया है।

Antaryatri Mahapurush The Walking God


फिल्मों की रैंकिंग देने वाली वेबसाइट IMDb ने जैन संत शिरोमणि आचार्य विद्यासागर जी महाराज के जीवन पर आधारित बायोपिक फिल्म "अंतर्यात्री महापुरुष ( The Walking God)" को 10 में से 9.9 रेटिंग दी है जबकि भारतीय सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्में Bahubali, RRR को भी यह रेटिंग नसीब नहीं हो पाई।

बता दें कि "Bahubali - The Beginning" को IMDb पर 10 में से 8 रेटिंग प्राप्त है जबकि "Bahubali 2 - The Conclusion" को 8.2 की रेटिंग मिली थी।

फिल्म KGF Chapter 1  को IMDb ने 8.2/10 रेटिंग दी है।
जबकि फिल्म KGF chapter 2 को 8.4/10 और फिल्म RRR को  8/10 रेटिंग मिली है वहीं अक्षय कुमार स्टारर फिल्म "Rakshabandhan" को IMDb ने 4.6/10 रेटिंग दी है वहीं कश्मीरी पंडित के पलायन और गेनोसाइड पर बनी अनुपम खेर स्टारर फिल्म "The Kashmir Files" को IMDb पर 8.3/10 की रेटिंग मिली है।

गौरतलब है कि जैन संत शिरोमणि आचार्य विद्यासागर जी महाराज के जीवन पर आधारित इस बायोपिक फिल्म को शिरोमणी क्रिएशन मुंबई के बैनर तले निर्देशक अनिल कुल्चैनिया के निर्देशन में बनाया गया है जिसे 4 जुलाई को देशभर के कई सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। इस फिल्म को दर्शकों का इतना प्यार मिल रहा है कि IMDb ने रेटिंग के मामले में इसे शीर्ष पर रखा है।

फिल्म डारेक्टर अनिल कुल्चेनिया के निर्देशन में बनी इस फिल्म में प्रोडक्शन इंचार्ज गुना शहर के मधुर जैन हैं जिसमें संगीत निर्देशन सतीश देहरा द्वारा किया गया है ।फिल्म में गीत सुधाकर शर्मा जी ने  लिखे हैं जिन्हें आवाज़  बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारो जैसे अनूप जलोटा , अनुराधा पौड़वाल ,साधना सरगम ,पामेला जैन , आगम निगम, राम शकर ,अरविंदर सिंह ,सतीश देहरा ,देव राठौड़ और गुना की सलोनी जैन ने दी है। फिल्म के मुख्य किरदार में विवेक आनंद मिश्रा है उनके साथ गजेंद्र चौहान , किशोरी शाहनी , बलदेव, हार्दिक मिश्रा , कृष्णा भट्ट, अर्जुन  और गूफी पेंटल जैसे कलाकार नजर आएंगे।  फिल्म की शूटिंग मुंबई सहित सदलगा, कोल्हापुर किशनगढ़, अजमेर ,कोटा  और हैदराबाद में की गई है। ये पहला अवसर है जब किसी निर्देशक ने आचार्य विद्यासागर जी के जीवन पर इतनी बड़ी कमर्शियल फिल्म बनाने की जिम्मेदारी उठाई है जिससे लोग उनके जीवन से प्रेरणा ले सकें। फिल्म को दर्शकों द्वारा काफी प्यार मिल रहा है और समीक्षाओं द्वारा निर्देशन, संगीत, अभिनय की काफी सराहना की जा रही है।

यह भी पढ़ें -


कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.