गोपीसागर डैम से निचले इलाकों में मंडराया ख़तरा, जलस्तर बढ़ने से खोलने पड़े तीन और गेट - गुना समाचार

Sponser

गोपीसागर डैम से निचले इलाकों में मंडराया ख़तरा, जलस्तर बढ़ने से खोलने पड़े तीन और गेट



गुना समाचार :
जिले में हो रही लगातार बारिश के चलते गोपीकृष्ण सागर डैम के 3 गेट खोले गए हैं। जिससे डैम के आसपास नदी के निचले स्तरों में पानी का बहाव तेज होने के साथ ही बाढ़ के हालात बन सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार, पिछले तीन-चार दिन से जिले में हो रही लगातार मूसलाधार बारिश के चलते गोपीकृष्ण सागर डैम का जलस्तर बढ़ने के कारण कल एक गेट खोला गया था आज रात्रि में दो गेट खोले गए थे और वर्तमान में तीसरा गेट भी खोला गया है। 

डैम सूत्रों के अनुसार एक गेट 40 सेंटीमीटर, दूसरा गेट 60 सेंटीमीटर और तीसरा गेट 1 मीटर खोला गया है। गेट खोलने के बाद चौपट नदी में पानी का जलस्तर बढ़ गया और अधिक गेट खुले तो बाढ़ के हालात भी नदी में बन सकते हैं। इधर पीपल खेड़ी से बीनागंज जाने वाले रास्ते पर घाटा खेड़ी के पुल  पर भी पानी ओवरफ्लो है. 

गौरतलब है कि मौसम विभाग में प्रदेश के 18 जिलों में भारी बारिश आशंका जताई है जिसमें गुना अशोकनगर और शिवपुरी भी शामिल हैं. पिछले 24 घंटों से हो रही मुसलाधार बारिश के चलते कलेक्टर के आदेश पर शिक्षा अधिकारी ने सभी स्कूलों की छुट्टी 17 अगस्त की जारी कर दी है. वहीँ खुद कलेक्टर ने लोगों से घरों में बने रहने की अपील की है .

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.