सलूजा ने उठाए सवाल तो नपाध्यक्ष पहुंची कोतवाली, FIR दर्ज करने की मांग | Guna Samachar - गुना समाचार

Sponser

सलूजा ने उठाए सवाल तो नपाध्यक्ष पहुंची कोतवाली, FIR दर्ज करने की मांग | Guna Samachar



न्यूज़ डेस्क | पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष और पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह सलूका के खिलाफ़ FIR दर्ज कराने के लिए नपाध्यक्ष सविता अरविन्द गुप्ता अपने पार्षदगणों,स्थानीय ठेकेदारों और करीब दो दर्जन से ज्यादा लोगों के अमले के साथ गुना सिटी कोतवाली पहुँच गई और आवेदन टीआई के हाथ में थामकर सलूजा के खिलाफ़ FIR करने की मांग की. 

दरअसल मामला 12 जनवरी से शुरू होता है जब राजेंद्र सिंह सलूजा ने विभिन्न समाचार माध्यम के द्वारा नपाध्यक्ष सविता अरविन्द गुप्ता पर सरकारी निर्माण ठेकों को लेकर बयानबाजी की थी और साफ़ तौर पर उन्होंने नपाध्यक्ष को घेरते हुए शहर में हो रहे नगर पालिका के निर्माणों कार्यों में घोटाले की बात कही थी. 

नपाध्यक्ष सविता अरविंद गुप्ता ने अपने ज्ञापन में कहा है कि, आवेदिका महिला होकर  नगर पालिका परिषद गुना की अध्यक्ष के पद पर पदस्थ हैं इस नाते से वह गुना शहर की प्रथम नागरिक हैं और उसका मान-सम्मान शहर में बना हुआ है पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष राजेंद्र सलूजा द्वारा 12 जनवरी को विभिन्न समाचार पत्रों में नगर पालिका गुना के द्वारा कराए जाने वाली निर्माण कार्यों के ठेके दिए जाने से संबंधित घोटालों का मिथ्या आरोप लगाते हुए समाचार प्रकाशित कराए जबकि आवेदिका द्वारा किसी भी प्रकार का कोई घोटाला किसी भी ठेकेदार को लाभ पहुंचाने की नीयत से नहीं किया गया है इसलिए उक्त आरोप मिथ्या आरोप की श्रेणी में होकर आपराधिक अभित्रास की श्रेणी में आता है और उक्त आरोप मानहानि जनक भी है क्योंकि उक्त आरोप लगाए जाने से आवेदिका को अभित्रास हुआ है और शहर में प्रथम नागरिक की हैसियत से जो उसकी साफ-सुथरी छवि है वह भी धूमिल हुई है। उक्त अपराध किए जाने के लिए श्री सलूजा निरपेक्ष रूप से दायित्वधीन है । नगर पालिका परिषद गुना के निर्माण कार्यों में यदि अधिक होती है तो घोटालों का आरोप लगाया जा सकता है किन्तु राजेंद्र सिंह सलूजा ने कम दर पर निर्माण कार्यों के ठेके दिए जाने का आरोप लगाया है उक्त आरोप इसलिए भी मिथ्या आरोप की श्रेणी में है क्योंकि निविदाएं ऑनलाईन आमंत्रित की जाती और समस्त प्रक्रिया ऑनलाइन ही संपादित होती है इसलिए उक्त आरोप आपराधिक अभित्रास की श्रेणी में होकर मानहानि जनक है। आवेदिका पर लगाए गए आरोपों के संदर्भ में एफ आई आर दर्ज कर श्री सलूजा दंडात्मक कार्रवाई करें।

उक्त मांग अपने आवेदन में नपाध्यक्ष सविता अरविंद गुप्ता और  मौजूद पार्षदगणो एवं ठेकेदारों द्वारा की गई.


 

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.