Alert Guna - क्या डूबने पर है गुना, सिर पर मंडरा रहा है चक्रवात? - गुना समाचार

Sponser

Alert Guna - क्या डूबने पर है गुना, सिर पर मंडरा रहा है चक्रवात?

 

guna weather
cyclone danger in guna

गुना समाचार (Guna News)  | एक तरह जहाँ अभी जिले में बारिश के कहर से पीड़ित लोग सुरक्षित स्थानों तक नहीं पहुंचे तो अब एक और बड़ा ख़तरा गुना शहर पर मंडरा रहा है. सक्रीय मानसून जो कि बंगाल की खाड़ी के उत्तरी-पूर्वी हिस्से में लो प्रेशर के बाद अब यह डीप डिप्रेशन में बदल गया है.  झारखण्ड, ओडिशा और छत्तीसगढ़ के रास्ते होते हुए अब यह मध्य प्रदेश में प्रवेश कर चूका है और अब यह प्रदेश के कई जिलों का सेण्टर बनता नज़र आ  रहा है.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 24 अगस्त तक आसमान के साफ़ होने की कोई गुंजाइश नज़र नही आ रही है. व्हाट्सएप मीडिया पर एक सैटलाइट इमेज वायरल हो रही है जिसके मुताबिक प्रदेश में गुना चक्रवात का केंद्र हो सकता है हालाँकि यह तस्वीर चक्रवात को अकेले पॉइंट नही करती है यह मानसून और हवाओं के बहने की गति को प्रदर्शित करती है इसलिए लोगों को आहात होने की जरूरत नहीं है. 

तीन दिनों की बारिश ने प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालत किये हैं प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को बाहर निकालने और उन्हें सुरक्षित जगहों तक पहुँचाने में जुटा हुआ है. इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी लोगों से घरो में रहने की अपील की है क्योंकि अभी दो दिन और भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

बता दें कि जिला कलेक्टर ने पूरे जिले प्रभावित क्षेत्रों में संभावित भारी बारिश की चेतावनी के बाद धारा 144 लागू कर दी है. जन माल की सुरक्षा के द्रष्टिकोण से गुना जिले के सभी पर्यटन स्थलों पर आम जन के जाने पर पाबन्दी लगा दी गयी है.

यह भी पढ़ें -

गुना आफत की बारिश - दो महिलाओं की होनी थी डिलीवरी, आर.डी.इफ.सी. टीम ने किया सुरक्षित रेस्क्यू

Crime News : अधेड़ व्यक्ति का शव मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

नदी में बहने से महिदपुर के सरपंच की मौत, CM राइज स्कूल को निजी भूमि दानकर पेश की थी मानवता की मिसाल | GUNA SAMACHAR

Bahubali और RRR को इस छोटे बजट की फिल्म ने पछाड़ा, IMDb ने दी 10 में 9.9 रैंकिंग 

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.