घृणास्पद नफरत के दौर में अमन- चैन का संदेश दे रहा है आवाज़ पोस्टर अभियान - गुना समाचार

Sponser

घृणास्पद नफरत के दौर में अमन- चैन का संदेश दे रहा है आवाज़ पोस्टर अभियान

गुना समाचार (Guna News) | शहर में आवाज़ पोस्टर अभियान पिछले कुछ बरसों से प्रेरणादायक साहित्य और कविताओं के माध्यम से इंसानियत मजबूत बनाये रखने के लिए नेकी और इमान का काम कर रहे हैं. गुरुवार को आवाज़ पोस्टर के संयोजकमंडल द्वारा वैकल्पिक सामाजिक- सांस्कृतिक - साहित्यिक मुहिम आवाज़ कविता पोस्टर के अंक 52 का अनावरण परफेक्ट इंजीनियरिंग पर किया गया। 

अनावरण करते हुये शहर के वरिष्ठ नागरिक वकार मुर्तज़ा ने कहा कि, मौजूदा दौर की अत्यंत महत्वपूर्ण मुहिम है आवाज़ कविता पोस्टर,जो कि घृणास्पद नफरत के दौर में अमन- चैन का संदेश दे रही है और निश्चित ही इन बेहतर प्रेरणादायक कविताओं की आवाज़ से नफरत की बढ़ती क़ाई को खत्म करके इंसानियत को मजबूत किया जा सकेगा।

प्रतिष्ठान संचालक यावर हुसैन ने कविता पोस्टर आवाज मुहिम को शहर की जरूरत बताते हुये एक सामाजिक संदेश देती हुई गजल प्रस्तुत की व इस सांस्कृतिक अभियान में हर सम्भव मदद देने की बात कही।

आवाज़ कविता पोस्टर अभियान के संयोजकमंडल सदस्य मनीष श्रीवास्तव ने कहा कि आज आमजन को महान प्रेमचंद ,शरतचंद्र,ईश्वरचंद्र विद्यासागर जैसे महान मानवतावादी साहित्यकारों के विचारों को जानना और अपनाना बेहद जरूरी है तभी हम हिंदू-मुस्लमान,जातपांत की वेवजह के नफरती उन्मादी झगड़ो से बचे रह पायेंगे और तार्किक वैज्ञानिक सत्य को स्थापित कर इन महान मनीषियों के विचारों के आधार पर एक बेहतर समाज का सृजन कर सकेंगे।

शहीद भगतसिंह यादगार मंच सहसंयोजक लोकेश शर्मा ने कहा कि अश्लीलता - अपसंस्कृति के विरुद्ध बेहतर सांस्कृतिक साहित्यिक विकल्प है आवाज कविता पोस्टर,और उम्मीद है कि सभी शहरवासी मिलकर शहर में 100 कविता पोस्टर लगाने के लक्ष्य को पूरा करेंगे।

कार्यक्रम का सन्चालन आवाज़ अभियान संयोजक मंडल सदस्य सुरेंद्र कुमार ने किया व आभार भगतसिंह यादगार मंच संयोजक राकेश मिश्रा ने माना। कार्यक्रम में ह़ुजैमा हुसैन सहित खेमसिंह कुशवाह,सीए नितिन जैन, आसिफ़ अब्बा, बुरहानुद्दीन ,कै़जार भाई,वोनू भाई, छोटू ओझा, संतोष शर्मा , सिद्धान्त कुमार व आसपास के दुकानदार व स्टाफ मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.