Mukhyamantri Free Laptop For 12 Class Student List - कक्षा 12वीं पास विद्याथियों के खाते में आने वाले हैं 25000 रूपये, इस सूची में देखें अपना नाम - गुना समाचार

Sponser

Mukhyamantri Free Laptop For 12 Class Student List - कक्षा 12वीं पास विद्याथियों के खाते में आने वाले हैं 25000 रूपये, इस सूची में देखें अपना नाम

Mukhyamantri Free Laptop Yojna 2022 | इस वर्ष माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश के अंतर्गत कक्षा 12वीं में 85% से ज्यादा अंक प्राप्त करने वाले उन सभी विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी निकल के सामने आई है जो भी मुख्यमंत्री द्वारा लैपटाप के लिए वितरित  की जाने 25000 रूपये राशि का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे । अब आपकी इंतजार की घड़ियां खत्म हो गई है शिक्षा विभाग द्वारा चयनित सभी विद्यार्थियों की सूची पोर्टल पर डाल दी गई है।

बता दें कि मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा आयोजित 12वीं की परीक्षा में अच्छे अंको से उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री शिक्षा में प्रोत्साहन के लिए 25000 रुपए के तौर राशि और एक प्रशस्ति पत्र भी दिया जाता है। एमपी बोर्ड के अंतर्गत नियमित और स्वयं अध्ययन करने वाले दोनों छात्रों को इस योजना का लाभ दिया जाता है ।  

निशुल्क लैपटॉप वितरण योजना के तहत विद्यार्थी को शिक्षा प्रोत्साहन राशि के तौर पर ₹25000 की राशि सीधे उनके बैंक खातों में ट्रांसफर की जाती है। लाभार्थी चाहे तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी भुगतान की स्थिति भी जांच सकते हैं।

किन विद्यार्थियों मिलता है इस योजना का लाभ?

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल के अंतर्गत सरकारी विद्यालय से 12वीं कक्षा में कम से कम 85% या उससे अधिक ग्रेड प्राप्त करने वाले सभी विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री की तरफ से लैपटॉप खरीदने के लिए ₹25000 रूपये की प्रोत्साहन राशि दी जाती है।

कैसे करें आवेदन?

मुख्यमंत्री विद्यार्थी प्रोत्साहन राशि के लिए मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा चयनित विद्यार्थियों की सूची जारी की जाती है जिसके बाद विद्यालय स्वयं उन विद्यार्थियों की आवश्यक दस्तावेजों को लेकर विभाग में ऊपर पहुंचा देता है और ऑनलाइन माध्यम से सीधे विद्यार्थी के बैंक खाते में 25000 रूपये  की प्रोत्साहन राशि लैपटॉप खरीदने के लिए जमा करा दी जाती है।

विद्यार्थियों को कौन से दस्तावेज करने पड़ते हैं जमा?

  • आधार कार्ड
  • मूलनिवासी 
  • जाति प्रमाण पत्र 
  • कक्षा 12वीं की मार्कशीट 
  • बैंक खाते का विवरण

वर्ष 2022 के लिए मुख्यमंत्री विद्यार्थी प्रोत्साहन राशि 25000 रूपये के लिए अपना नाम सूची में देखने के लिए विद्यार्थी इस लिंक पर क्लिक करें।

यह भी देखें -

अपना घर वृ‍द्धाश्रम में आयोजित हुआ स्वास्थ्य शिविर, 43 बुजुर्गों का किया गया स्वास्थ्य परीक्षण

 PM Kisan 12th Installment Update: जल्द 12 वीं किस्त होगी जारी, जानिए लाभार्थी आधार कार्ड के बिना स्‍टेटस की जांच कैसे करें

 PM Kisan Samman Nidhi 12th Installment: पीएम सम्माननिधि 12वीं किस्त को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब तक पैसे आएंगे खाते में

पिता ने लिया था जनसेवा का संकल्प, अब बेटे बढ़ा रहे हैं इस विरासत को आगे | Aron News Guna Samachar

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.