Sharad Yadav Death : राजनीति का एक सितारा टुटा, मंडल मसीहा शरद यादव का निधन - गुना समाचार

Sponser

Sharad Yadav Death : राजनीति का एक सितारा टुटा, मंडल मसीहा शरद यादव का निधन

न्यूज़ डेस्क | सियासत का गलियारा आज शोक से डूबा हुआ है क्योंकि भारतीय राजनीति में समाजवादी सियासत के सिरमौर शरद यादव जी नहीं रहे.  13 वर्षों तक जेडीयू के अध्यक्ष रहने वाले पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद यादव का 75 वर्ष की आयु में  गुड़गांव के एक निजी अस्पताल में बीती रात 10.19 बजे निधन हो गया.

शरद यादव भारतीय राजनीति का ऐसा सितारे थे जो अपनी साफ़ सुधारी राजनीति और बेबाक, बिंदास शैली के लिए जाने जाते हैं. 7 बार लोक सभा और 4 बार राज्य सभा से संसद रहे शरद यादव के निधन पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत सभी राजनीतिक दलों के लीडर्स द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा, "श्री शरद यादव जी के निधन से पीड़ा हुई. अपने लंबे सार्वजनिक जीवन में उन्होंने एक सांसद और एक मंत्री के तौर पर अलग पहचान बनाई. वह डॉ. लोहिया के आदर्शों से प्रेरित थे. उनके साथ हुए संवाद को मैं हमेशा याद रखूंगा.”

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने शोक संदेश में यादव को "दशकों तक बने रहे एक उत्कृष्ट सांसद” के रूप में याद किया जिन्होंने "राजनीति में समानता को मजबूत किया.”

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में उन्हें मंडल मसीहा कहा है. बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने लिखा, "मंडल मसीहा, राजद के वरिष्ठ नेता, महान समाजवादी नेता, मेरे अभिभावक आदरणीय शरद यादव जी के असामयिक निधन की खबर से मर्माहत हूं. कुछ कह पाने में असमर्थ हूं. माता जी और भाई शांतनु से वार्ता हुई. दुःख की इस घड़ी में संपूर्ण समाजवादी परिवार परिजनों के साथ है.



कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.