Student Satisfaction Survey - PG कॉलेज के प्रोफेसरों और व्यवस्थाओं से हैं परेशान तो अभी यह फॉर्म भर दीजिये | - गुना समाचार

Sponser

Student Satisfaction Survey - PG कॉलेज के प्रोफेसरों और व्यवस्थाओं से हैं परेशान तो अभी यह फॉर्म भर दीजिये |

 

गुना समाचार ( न्यूज़ डेस्क) | अक्सर शासकीय महाविद्यालयों में विद्यार्थियों को महा विद्यालय से शैक्षणिक कार्यों के लिए परेशान होते हुए ही देखा जाता है क्योंकि हज़ार से ज्यादा छात्र-छात्राओं को जब एक ही परिसर के अन्दर प्रवेश दिया जाता है जब उनके कार्यों के लिए पर्याप्त स्टाफ और दुरुस्त व्यवस्थाओं का संचालन होना महत्वपूर्ण हो जाता है पर गुना पी.जी. कॉलेज के सन्दर्भ में यह बात करना एक व्यंग्य ही है क्योंकि आज तक के इतिहास में ऐसा कोई मौका नहीं रहा है जब विद्यार्थियों को अपने नामांकन, प्रवेशपत्र,  कॉलेज फ़ीस,रिजल्ट, असाइनमेंट, प्रक्टिकल, छात्रवृत्ति और हर छोटी से छोटी बात के लिए परेशान होते हुए न देखा गया हो.

सबसे बड़ी दिग्गत है कि विद्यार्थियों की कोई सुनवाई कॉलेज में समय पर नहीं होती है और उन्हें अपने काम के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है और इन सबके बीच कॉलेज में विद्यार्थी संघों की राजनीति उनके लिए एक बेहतर व्यवस्था से वंचित कर देती है. इन सब बातों का ध्यान रखते हुए राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद द्वारा शिक्षा -शिक्षण और मूल्यांकन   के बारे में छात्र संतुष्टि सर्वेक्षण का  आयोजन कर रहा हैजो उच्च शिक्षा की गुणवत्ता बढाने में सहायक होगी । विद्यार्थियों को ईमादारीपूर्ण और विचारपूर्ण से निम्नलिखित प्रारूप में दी गई सभी प्रश्नों की प्रतिक्रया देना जरूरी है. इस फॉर्म में आपकी पहचान गोपनीय रखी  जाएगी।

अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए जहाँ क्लिक करें|



यह भी पढ़ें -

 रोजगार मेला - सेना भर्ती (Agniveer Recruitment) के लिए जिले में 25 अगस्त को जागरूकता कार्यक्रम 

 Guna Rojgar Mela- सुरक्षागार्ड और सुपरवाइजर की भर्ती, कल से ब्लॉक स्तरीय आयोजित होंगे रोजगार मेले | GUNA LATEST NEWS 

 Guna Samachar - बिगिनर्स कोर्स सेल्फ लर्निंग मोड्यूल प्रशिक्षण प्रारम्भ, विकास खण्ड स्तर पर होगे आयोजित 


कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.