GUNA WEATHER NEWS - निचले इलाकों में कहर बनकर हुई बारिश, घर छोड़कर भागने के लिए मजबूर हुए लोग - गुना समाचार

Sponser

GUNA WEATHER NEWS - निचले इलाकों में कहर बनकर हुई बारिश, घर छोड़कर भागने के लिए मजबूर हुए लोग



गुना मौसम समाचार ( WEATHER NEWS GUNA ) | पिछले 24 घंटे में जिले में हुई मुसलाधार बारिश ने शहर के कई इलाकों जलमग्न कर दिया है. अति बारिश के चलते यहाँ गोपीकृष्ण सागर डेम के गेटों को खोलने से निचले इलाकों में बाढ़ का ख़तरा है वहीँ सिंगवासा तालाब और चाँद बाड़ी तालाब का पानी भी ओवरफ्लो हो गया है. शहर के नदी और नाले सब उफान होने से कई इलाकों में आपात का कहर मचा हुआ है.

शनिवार रात से रविवार सुबह तक रिकॉर्ड तोड़ बारिश जिलेभर के कई इलाकों में हुई है जिससे गुनिया नदी के सैलाब ने कई इलाकों के रास्ते जाम कर दिए हैं और ज्यादातर पुलिया-नालों का पानी बाहर सीधा घरों में घुस रहा है वहीँ राहगीरों को भी काफी मशक्कत करनी पड़  रही है.


गुलाबगंज,घोसीपुरा,भुल्लनपुरा,कालापाठा समेत कई निचले इलाकों में पानी सीधा घरों में घुस गया है प्रशासन ने उन्हें 24 घंटे पहले आगाह किया था पर लोगों की व्यवस्था होने के वजह से वह वहीँ घिर के रह गये. अब उन्हें सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया जा रहा है. गुलाबगंज के वार्ड क्रमांक 33 में हालत गंभीर हैं लोगों को पड़ोसियों के घरों में शरण लेनी पड़ रही है.

मुसलाधार बारिश के चलते पगारा, टोरिया, उकावाद में भी हालत गंभीर देखने मिले यहाँ भी नाले पुलिया-रपटे पर पानी जमा हो गया. यहाँ तक कि निचले इलाकों में बने घरों में भी 3-3 फीट तक पानी आ गया. वहीं जिले भर से ऐसी तस्वीरें भी सामने आईं जहाँ कई लोग अपनी जान की चिंता किये बगैर नदी नालों, रपट-पुलिया को पार करते नज़र आए. 

गुना में बारिश कितनी है?

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार रात से रविवार सुबह तक 70 मिमी यानि ढाई इंच बारिश हुई. जिले में औसतन बारिश का कोटा पूरा हो गया है वैसे जिले में सामान्य औसत बारिश 1053.5 मिमी होती है जो कि 1015 मिमी के आस-पास दर्ज की जा चुकी है.


यह भी पढ़ें -

Guna Samachar की नई मुहिम - बनें हमारा डिजिटल संवाददाता और जीतिए हर हफ़्ते खास उपहार

Guna Weather Update :भारी बारिश का येलो अलर्ट, अतिवृष्टि की दी गई चेतावनी

गोपीसागर डैम से निचले इलाकों में मंडराया ख़तरा, जलस्तर बढ़ने से खोलने पड़े तीन और गेट  


कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.