किसानों के लिए खुशख़बरी, सिंघाड़े की खेती पर सरकार दे रही 21,250 रुपए, जानिए कैसे ले सकते हैं लाभ ।Agriculture News - गुना समाचार

Sponser

किसानों के लिए खुशख़बरी, सिंघाड़े की खेती पर सरकार दे रही 21,250 रुपए, जानिए कैसे ले सकते हैं लाभ ।Agriculture News

 



 कृषि न्यूज़ डेस्क।। खेती के लिए कई फसल ऐसी हैं जो कम समय में अच्छा मुनाफा देती हैं। किसानों के लिए बागवानी की फसलें मुनाफे का सौदा साबित हो रही हैं। यही नहीं सरकार भी किसानों को इन फसलों पर अनुदान दे  रही है। मध्यप्रदेश के किसानों के लिए सिघाड़े की खेती करना फायदेमंद होगा क्योंकि सरकार इस पर सब्सिडी भी दे  रही है।

कितनी मिल रही है सब्सिडी
सिंघाड़े की खेती में प्रति हेक्टयर लगभग 85 हजार रुपए तक का खर्चा होता है । यह एक आम किसान के लिए  बड़ी रकम है।ऐसे में  किसानों की मदद यहां सरकार करती है । राज्य सरकार ने सिंघाड़े की खेती  पर 25 प्रतिशत  तक अनुदान देने का निर्देश दिया है ।  इस हिसाब से किसानों प्रति हेक्टेयर 21,250 रुपए दिए जाएंगे।

किन किसानों को मिलेगा लाभ
जो किसान इसका लाभ लेने के लिए चयनित होंगे, उन्हें  सिंघाड़े की खेती में होने वाले खर्च का बिल जमा करवाना होगा। जिन किसानों के पास  सिंघाड़े की खेती के लिए योग्य जमीन है, उन्हें ही लाभ मिलेगा।उद्धान विभाग की ओर से  जब सभी कागजातों व जमीन का सत्यापन हो जाएगा तो सब्सिडी की राशि सीधे किसानों के खाते में आ जाएगी।

लाभ लेने के लिए ऐसे करेंआवेदन
सिंघाड़े की खेती के लिए सब्सिडी पाने के लिए सरलता से आवेदन किया जा सकता है।आपको सबसे पहले  मध्यप्रदेश  की उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण विभाग पोर्टल  की आधिकारिक वेबसाइट  (https://mpfsts.mp.gov.in/mphd/#/) पर जाना होगा।सब्सिडी  के लिए आवेदन भरना होगा और मांगे गए सभी डक्यूमेंट सबमिट करने होंगे।


यह भी पढ़े-

IND VS PAK के बीच फिर होगा 'महामुकाबला ', जानिए कब-कहां और कितने बजे से होने वाली है भिड़ंत

पटरी पर फिर दौड़ी यह ट्रेन, गुना-अशोकनगर-शिवपुरी वालों को विशेष फ़ायदा

गोपीकृष्ण सागर बांध का बड़ा जल स्तर, खोलने पड़े गेट | Guna Weather Update

PM Kisan Yojana को लेकर बड़ी ख़बर, KYC पर ये आया नया ताजा अपेडट


कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.