PM Kisan Yojana को लेकर बड़ी ख़बर, KYC पर ये आया नया ताजा अपेडट - गुना समाचार

Sponser

PM Kisan Yojana को लेकर बड़ी ख़बर, KYC पर ये आया नया ताजा अपेडट

 

 PM Kisan Yojana: पीएम किसान सम्मान निधी योजना का लाभ लेने वालों के लिए बेहद जरूरी ख़बर  आई है । पहले ही सरकार 11वीं किस्त के बाद इस योजना का लाभ लेने के लिए Kyc अनिवार्य कर चुकी है । यही नहीं Kyc कराने की आखिरी तारीख   31 अगस्त  2022 है । बड़ी खब़र है कि Kyc कराए जाने की  डेडलाइन को बढ़ाने पर  सरकार विचार नहीं कर रही है।

पहले केंद्र सरकार ने योजना का लाभ  पाने  के लिए अनिवार्य ई -केवाईसी की डेडलाइन बढ़ा दी थी । इस बारे में किसान पोर्टल  पर इसकी जानकारी दी गई  थी कि केवाईसी की आखिरी तारीख  31 जुलाई से 31  अगस्त  2022 कर दी गई है। 

ई -केवाईसी कराए जाने की तारीख करीब है और ऐसे में जो किसान  ई -केवाईसी नहीं करवा पाते हैं उनके खाते में इस साल की 12 वीं किस्त नहीं डाली जाएगी। कुल मिलाकर यह बात है कि ई -केवाईसी  के बिना आपको इस योजना का अब लाभ नहीं मिल पाएगा।

वैसे पीएम किसान पोर्टल पर बताया गया है कि आधार आधारित ओटीपी प्रमाणीकरण के लिए  किसान  कॉर्नर में  e-KYC विकल्प को चुनना होगा। बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण के लिए निकटतम  सीएससी  सेंटर जाना होगा।  आप चाहें तो मोबाइल  या लैपटॉप पर घर बैठे  ही e-KYC की प्रक्रिया को पूरी कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.