PM Kisan Yojana की 12 वीं किश्त को लेकर आया नया और ताजा अपडेट, जानिए कब तक खाते में आएंगे पैसे - गुना समाचार

Sponser

PM Kisan Yojana की 12 वीं किश्त को लेकर आया नया और ताजा अपडेट, जानिए कब तक खाते में आएंगे पैसे

 

कृषि न्यूज़ डेस्क।। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 12 वीं किश्त आने का इंतेजार देश के किसान बेसब्री से कर रहे हैं । लेकिन पैसे कब तक आएंगे, इसकी कोई आधिकारिक जानकारी निकलकर सामने नहीं आई है ।पहले जहां 1 सितंबर या  फिर सितंबर के पहले हफ्ते में पैसे आने की बात कही जा रही थी, लेकिन इस दौरान किसानों के खाते में रकम नहीं आई।

किसानों के मन में वह भी यह सवाल उठ रहा है कि आखिर क्यों 12 वीं किश्त के आने में देरी हो रही है।आपको बता दें कि पीएम किसान योजना की 12 वी किश्त को लेकर नया और ताजा अपडेट आया है , जिसके बाद साफ हो जाएगा कि खातों में कब तक पैसे आएंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी की माने तो पीएम किसान सम्मान निधि की अगली यानि 12 वीं किश्त दशहरे तक आने की संभावना है । सरकार इसको लेकर काम में जुटी है। किसानों के खाते में अक्टूबर तक पैसे आ सकते हैं । इस योजना के तहत केंद्र सरकार किसानों के खाते में 6 हजार रुपए सलाना भेजती है ।

यह राशि हर 4 महीने के अंतराल पर 2 हजार रुपए के रूप में ट्रांसफर की जाती है। पीएम मोदी ने इस योजना की 11वीं किश्त मई में ट्रांसफर की थी , लेकिन अब आखिरी किश्त के आने में देरी हो रही है।पीएम किसान योजना का लाभ लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा । यह रजिस्ट्रेशन आप  घर बैठे ऑनलाइन कर सकते हैं । साथ ही पंचायत सचिव या पटवारी या स्थानीय कॉमन सर्विस सेंटर के जरिए इस योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं।पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेने के लिए सरकार ने  अनिवार्य ई-केवाईसी कर दिया है ।  


यह भी पढ़ें --

Crime News: युवक ने पत्थर से कुचलकर भाई की हत्या, जांच में जुटी पुलिस, जानिए पूरा मामला


कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.