GUNA WEATHER - चारों तरफ पानी ही पानी , अतिवर्षा से राधा इंटरनेशनल स्कूल हुआ जलमग्न - गुना समाचार

GUNA WEATHER - चारों तरफ पानी ही पानी , अतिवर्षा से राधा इंटरनेशनल स्कूल हुआ जलमग्न

 


गुना समाचार न्यूज़ डेस्क :  एक बार फिर शहर में बादल आमजन के लिए मुसीबत बनकर बरसे है. एक हफ्ते पहले ही जिले में हुई अतिवर्षा से प्रभावित लोगों के जीवन में चैन नहीं लौटा था ऐसे में फिर अतिवर्षा ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है.  रातभर से हो रही बारिश ने शहर के कई इलाकों में पुनः बाढ़ जैसे हालात कर दिए हैं.

अतिवर्षा के चलते नानाखेड़ी की पुलिया ओवरफ्लो हो गयी है जिससे ए.बी. रोड स्थित राधा इंटरनेशनल स्कूल, मंडी गेट, होटल संभारसिंघा और रिलायंस पेट्रोल पंप,  इंडियन आयल पेट्रोल पंप, पुलिस चौकी सब जलमग्न हो गये हैं.  वहीँ चाँद बड़ी तालाब का पानी ओवरफ्लो होने से भगतसिंह कॉलोनी में भी चारों तरफ पानी नज़र आ रहा है. निचले घरों में पानी 2 फीट तक पहुँच गया है.

रात में 1 बजे से शुरू हुई मूसलाधार बारिश से बांसखेड़ी रेलवे पुल भी जलमग्न हो गया है और निचले इलाके में बसे घरों में फिर पानी भर गया है कुछ दिन पहले ही लोग पुनः अपने घरों में वापस लौटे थे क्योंकि दो हफ्ते पहले हुई भारी बारिश में इस क्षेत्र के 90 फीसदी घरों में पानी 3 फीट तक पहुँच गया था.

बूढ़े बालाजी, घोसीपुरा, सीताराम कॉलोनी, कालापाठा, समेत कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात है. लोगों को अपने घर छोड़कर पड़ोसियों के घरों में शरण लेनी पड़ रही है.


 अतिवर्षा के चलते इन सभी इलाकों में जलभराव की समस्या एक सबसे बड़ी समस्या है क्योंकि यहाँ के पुलिया और नालों के निर्माण बहुत गलत तरीक़े से हुए हैं और दूसरा इनकी सफाई नही की जाती है. इस वजह से भारी बारिश के दौरान पानी सीधा ओवरफ्लो होकर पुलिया और नालों से ऊपर आ जाता है और पुरे क्षेत्र में भर जाता है. नगर पालिका और प्रशासन को इस समस्या को प्रमुख समझते हुए इसके स्थाई समाधान पर जोर देना चाहिए.


यह भी पढ़ें -

  रक्तअर्पण शिविर में युवाओं ने किया 100 यूनिट रक्तदान, पिपरई नगर परिषद परिसर में संपन्न हुआ योजना 

PM Modi Birthday : पंचायत मंत्री सिसोदिया से लेकर सांसद केपी यादव तक ने पीएम मोदी को जन्मदिन की कुछ इस अंदाज में दी बधाई

Road Accident: बस ने बाइक को मारी टक्कर, दर्दनाक घटना में मौके पर युवक की मौत



कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.