Guna Rojgar Mela में अग्निवीर भर्ती के लिए युवाओं को मिला परामर्श, 115 अभ्यर्थियों को निजी क्षेत्र की कंपनियों में मिला रोजगार - गुना समाचार

Sponser

Guna Rojgar Mela में अग्निवीर भर्ती के लिए युवाओं को मिला परामर्श, 115 अभ्यर्थियों को निजी क्षेत्र की कंपनियों में मिला रोजगार

 


गुना समाचार न्यूज़ डेस्क - जिले में आगामी सेना र्ती हेतु अग्निवीर पदों के लिए जागरूकता कार्यक्रम के तहत जिला पंचायत विश्राम गृह में रोजगार मेला का आयोजन कौशल विकास व रोजगार विभाग द्वारा ग्रामीण आजीविका मिशन के सहयोग गुरुवार को आयोजन हुआ| जिसमें सेना भर्ती (अग्निवीर) पदों की प्रक्रिया, सेवा शर्तों, से अवगत कराने के उद्देश्य से यह जागरूकता कार्यक्रम रखा गया है, इस कार्यक्रम में 435 युवाओं द्वारा आँनलाइन पंजीयन कराया गया.

इस कार्यक्रम में विषय विशेषज्ञों के तौर पर पूर्व निदेशक दूरदर्शन एस के सक्सेना तथा जिला सैनिक कल्याण अधिकारी केप्टन एस पी श्रीवास्तव एवं सैनिक कल्याण विभाग संयोजक महावीर सिंह कल्याण द्वारा प्रीजेंटेशन के माध्यम से उपस्थित बेरोजगारों की काउंसलिंग की गई और उनकी शंकाओं का समाधान किया गया. 

अग्निवीरों को कितनी मिलेगी वेतन

इस अवसर पर विशेषज्ञों द्वारा अवगत कराया गया कि अग्निवीर की भर्ती 4वर्ष के लिए की जावेगी इसमें प्रथम बर्ष 30000 रुपये के मान से 4.76 लाख का पैकेज व चौथे बर्ष में 6.92 लाख का पैकेज दिया जावेगा. चार बर्ष की सेवा करने के बाद 11.71लाख राशि मिलेगी, इस अवधि मे अग्निवीर 48 लाख का बीमा कवर रहेगा और इनमें से 25 प्रतिशत अग्निवीर को स्थाई किया जावेगा व शेष को "अग्निवीर कौशल प्रमाण पत्र" दिया जावेगा जिसके आधार पर अन्य सेवाओं के लिए प्राथमिकता दी जावेगी.

 इस अवसर पर  निजी क्षेत्र की कंपनियाँ-एण्ड एण्ड टी गुना ,एमआरएफ टायर गुजरात ,एस आई एस अनुपपुर आईएलएफएस गेल गुना द्वारा भी निजी क्षेत्र में रोजगार उपलब्ध कराने हेतु 115 आवेदकों का चयन किया गया .

 गौरतलब है कि सागर में होने वाली आगामी अग्निवीर सेना भर्ती रैली का आयोजन 7 से 16 अक्टूबर को होगा जिसमें गुना, शिवपुरी अशोकनगर जिले के युवा भर्ती रैली में भाग लें सकेंगें. मिली जानकारी के मुताबिक आज दिनांक तक 1328 युवा सैना की बेवसाइट पर अग्निवीर के लिए अपना पंजीयन करा चुके

_सैना भर्ती क्षेत्रीय कार्यालय ग्वालियर के निर्देशशानुसार _

सागर जिले में अग्निवीर सेना भर्ती रैली का आयोजन 7 से 16 अक्टूबर 2022 तक किया जायेगा। रैली शासकीय इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग कालेज के परिसर सागर  में आयोजित की जायेगी। इस 10 दिवसीय भर्ती रैली में 14 जिलों सागर, छतरपुर, दमोह, पन्ना, टीकमगढ़, निवाड़ी, शिवपुरी, दतिया, अशोकनगर, श्योपुर, गुना, मुरैना, भिण्ड और ग्वालियर, के  युवा भाग लेंगे।

अग्निवीर भर्ती के लिए कब तक होने आवेदन 

सैना भर्ती के लिए आवेदन 5अगस्त 2022 से पंजीयन प्रारंभ हो गये है जो 3 सितंबर 2022 तक सेना भर्ती की बेवसाइट -www.joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन आमंत्रित किये जा रहे है.

अग्निवीर भर्ती के लिए कौन कर सकता है आवेदन

इच्छुक आवेदक जिन्होंने कक्षा 8वीं,10वीं,12वीं उत्तीर्ण की है जिनकी आयु 17-1/2 से 23 बर्ष के बीच है वह अग्निवीर( सामान्य, तकनीकी,ट्रेडमेन) पद के लिए आवेदन कर सकते है विस्तृत जानकारी के लिए सैना की बेवसाइट -www.joinindainarmy.nic.in पर देख सकते है।

इस अवसर पर आईटीआई,ग्रामीण आजीविका मिशन  का स्टाफ उपस्थित था ,कार्यक्रम का संचालन- बी एस मीना जिला रोजगार अधिकारी गुना द्वारा किया गया|


यह भी पढ़ें -

 रोजगार मेला - सेना भर्ती (Agniveer Recruitment) के लिए जिले में 25 अगस्त को जागरूकता कार्यक्रम 

 Guna Rojgar Mela- सुरक्षागार्ड और सुपरवाइजर की भर्ती, कल से ब्लॉक स्तरीय आयोजित होंगे रोजगार मेले | GUNA LATEST NEWS 

जिले में कुछ गांवों में हालात अब भी गंभीर, हेलीकॉप्टर से करना पड़ा रेस्क्यू| Guna News Update

सलूजा ने लिखा मुख्यमंत्री को खत, अतिवृष्टि से किसानों को मुआवजा दिलाने की की मांग | Guna Latest News

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.