सलूजा ने लिखा मुख्यमंत्री को खत, अतिवृष्टि से किसानों को मुआवजा दिलाने की की मांग | Guna Latest News - गुना समाचार

Sponser

सलूजा ने लिखा मुख्यमंत्री को खत, अतिवृष्टि से किसानों को मुआवजा दिलाने की की मांग | Guna Latest News

 

File Photo : Rajdendra Singh Saluja

न्यूज़ डेस्क गुना | गुना एवं बमोरी विधानसभा क्षेत्रों में अतिवृष्टि के चलते हुए किसानों के नुकसान को लेकर पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष राजेंद्र सिंह सलूजा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है।

सलूजा ने पत्र में मौजूदा हालातो का ब्यौरा देते हुए लिखा है कि, अतिवृष्टि के चलते गुना और बमोरी विधानसभा की कई क्षेत्रों में किसानों और ग्रामीणों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है. बमोरी विधानसभा क्षेत्र में भी किसानों की फसलों को काफी नुकसान हुआ है. किसी का पूरा कच्चा मकान ढह गया है तो किसी का मकान बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. इस प्रकार दोनों विधानसभाओं के किसानों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा है दोनों स्थानों के किसानों को राहत पहुंचाने के लिए गुना के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्नसिंह तोमर एवं जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन का काफी सहयोग रहा है. मैंने दोनों क्षेत्रों का दौरा करत समय पाया कि प्रशासन के सहयोग से लोगों को काफी राहत पहुंच गई है पर मेरा अनुरोध है कि अविलंब खराब हुई फसलों का एवं नष्ट हुए मकानों का शीघ्र अति शीघ्र सर्वे कराकर जनहित में राहत राशि प्रदान करने की कृपा करें. जिनके कच्चे मकान गिर गये हैं उन्हें कुटीर दिलाई जाकर राहत पहुंचाई जाना आवश्यक हो गया है.

सलूजा ने आगे लिखा कि हमारी टीम द्वारा भी काफी राहत किसानों को व्यक्तिगत रुप से दिलाई गई है गुना एवं बमोरी विधानसभा क्षेत्र की मुख्य मार्ग काफी क्षतिग्रस्त हुए हैं वह मार्ग हैं फतेहगढ़ प्रधान बमोरी सिरसी में आना इनकी मरम्मत के लिए शीघ्र अति शीघ्र आवंटन उपलब्ध कराए जाएं जिससे किसानों को राहत पहुंच सके।

सलूजा ने आगे निवेदन करते हुए कहा है कि गुना एवं बमोरी विधानसभा क्षेत्र के लोगों को राहत राशि उपलब्ध कराई जाए तथा क्षतिग्रस्त पुल पुलिया सड़कों की शीघ्र अति शीघ्र मरम्मत हेतु आवंटन उपलब्ध कराने की कृपा की जाए।

बता दें कि इससे पहले कुम्हार मोहल्ले में घर ढहने से बेघर हुए 8 परिवारों के सहयोग के लिए आगे आए थे। मौके पर पहुंचकर उन्होंने पीड़ित परिवार को अपनी निजी कोष से 10,000 रूपये की आर्थिक सहायता की थी एवं शहर के समाजसेवी संगठनों और संस्थाओं से भी आगे आकर इस तरह के लोगों की मदद करने की अपील की थी।

यह भी पढ़ें- 

कुम्हार मोहल्ले में घर ढहने से बेघर हुए 8 परिवार, सलूजा ने की पीड़ित परिवारों की सहायता | Guna Breaking News

दो साल से शहर की सड़कों पर भटक रहे थे सुदामा, कटनी से आए परिजनों से मिलते ही छलके आंसू | GUNA LATEST NEWS

जिले के बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करने पहुंचे प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर | GUNA LATEST NEWS

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.