फैंस के लिए खुशख़बरी! Asia Cup 2022 के फाइनल में भी हो सकती है भारत VS पाकिस्तान की भिड़ंत, जानिए आखिर कैसे - गुना समाचार

Sponser

फैंस के लिए खुशख़बरी! Asia Cup 2022 के फाइनल में भी हो सकती है भारत VS पाकिस्तान की भिड़ंत, जानिए आखिर कैसे

 


न्यूज़ डेस्क। एशिया कप 2022 में सुपर 4 राउंड के पहले ही मैच में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा ।रविवार 4 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ंत हुई। मुकाबले में टॉस हारकर भारत ने पहले खेलते हुए विराट कोहली के 60, रोहित शर्मा और केएल राहुल के 28-28 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रन बनाए।पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान की 71 और मोहम्मद नवाज की 42 रन की पारी के दम पर 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल किया। पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त देकर अपना हिसाब बराबर किया।

दरअसल मौजूदा टूर्नामेंट में ही ग्रुप स्टेज के मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से ही हराया था । वह मैच भी दुबई में ही खेला गया । मौजूदा टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच दो मैच देखने को मिल चुके है।

  फैंस के लिए अच्छी ख़बर यह है कि दोनों टीमों के बीच तीसरे मैच के तहत भी भिड़ंत एशिया कप  2022 टूर्नामेंट में  देखने को मिल सकती है । भारत और पाकिस्तान अगर फाइनल में पहुंच जाती हैं तो अगले रविवार यानि 11 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच फिर से मुकाबला देखने को मिलेगा। 

कैसे फाइनल में पहुंचेगा भारत 
सबसे बड़ा सवाल है कि क्या सुपर 4 राउंड का पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया फाइनल में पहुंच पाएगी। टीम इंडिया सुपर 4 राउंड के तहत अपने पहले ही मैच में मात खा चुकी है, लेकिन वह अपने अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच जीतती तब भी फाइनल में जगह बना सकती है ।ऐसा इसलिए होगा क्योंकि अफगानिस्तन  के अगले दोनों मैच भारत  और पाकिस्तान से हैं। अफगानिस्तान के लिए ये दोनों ही मैच जीतना आसान नहीं होगा ।

 इस स्थिति में अफगानिस्तान सुपर 4 के अपने तीनों मैच हारकर बाहर हो जाएगी । अफगानिस्तान ने सुपर 4 में अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ गंवाया है। वहीं बात  अगर श्रीलंका की  जाए तो  पहले मैच में जीत के बाद अब उसे भारत और पाकिस्तान से भिड़ंना है।इन दोनों टीमों के खिलाफ जीत दर्ज करना उसके लिए आसान नहीं होगा। ऐसे में अफगानिस्तान और श्रीलंका बाहर होती हैं तो भारत और पाकिस्तान फाइनल में पहुंच जाएंगी।पाकिस्तान की टीम भी अपने सुपर  4 के बाकी बचे दोनों मैच जीत सकती है।

यह भी पढ़ें -

 किसान ट्रैक्टर थ्रेसर प्लाऊ सब एक साथ खरीदो, मिल रही है 10 लाख रूपये की सब्सिडी

Government Employees Retirement Age: सरकारी कर्मचारियों के RETIRMENT को लेकर मप्र सरकार ले सकती है बड़ा फ़ैसला!

 किसानों के लिए खुशख़बरी, सिंघाड़े की खेती पर सरकार दे रही 21,250 रुपए, जानिए कैसे ले सकते हैं लाभ ।Agriculture News

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.