Guna Weather Update : मानसून फिर हुआ सक्रीय, भारी बारिश को लेकर दी गई चेतावनी - गुना समाचार

Sponser

Guna Weather Update : मानसून फिर हुआ सक्रीय, भारी बारिश को लेकर दी गई चेतावनी

 

 न्यूज़ डेस्क।।  मानसून एक बार फिर सक्रीय हो  गया है, जिससे  झमझमा बादल बरसने लगे हैं । मध्यप्रदेश के कई जिलों के लिए   भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।गुना जिले में भी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है । मध्यप्रदेश के 27 जिलों में बारिश को लेकर चेतावनी जारी गई है। बता दें कि राज्य के जिन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है,  उनमें रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, विदिशा, छिंदवाड़ा, सागर,टीकमगढ़, दमोह, छतरपुर जैसे जिले शामिल हैं ।



 जिले के लिए येलो अलर्ट
 वहीं गुना जिले के लिए  येलो अलर्ट जारी किया गया है,  जहां  भारी हो सकती सकती है ।  गुना जिले में 13  से  15 सितंबर  तक बारिश का दौर जारी रह सकता है। येलो  अलर्ट  जिन जिलों के लिए जारी किया गया है उनमें गुना के अलावा  खंडवा, शिवपुरी, खरगोन, सीहोर,अशोकनगर,अलीराजपुर, पन्ना, झाबुआ, नीमच,मंडला, शाजापुर, बालाघाट, सिवनी,मंदसौर और नरसिंहपुर जैसे जिले भी हैं।

 गुना के आसपास के जिलों में भी बारिश का अलर्ट है और ऐसे में जिले के ग्रामीण   क्षेत्र में भी झमझमा  बादल बरस सकते हैं। मौसम  विभाग की माने तो  मानसून जैसलमेर, गुना, अंबिकापुर, जमशेदपुर, बालासोर होते हुए बंगाल की खाड़ी तक जा रहा है।

इन दिनों शुरु हुई यह बारिश  कई किसानों को फायदा पहुंचा सकती है । मक्का और  सोयाबीन की फसल के लिए यह बारिश फायदेमंद है, लेकिन उड़द जैसी फसलों को इस बारिश  से नुकसान हो सकता है।इस मानसून गुना जिले में अब तक  बादल जमकर ही बरसे हैं।



गुना जिले के कई गांवों में दिखी रहस्यमयी घटना, आसमान से ये क्या गुजरा

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.