Swami Swaroopanand Died: द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती का हुआ निधन, पंचायत मंत्री सिसोदिया ने भी जताया दुख - गुना समाचार

Sponser

Swami Swaroopanand Died: द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती का हुआ निधन, पंचायत मंत्री सिसोदिया ने भी जताया दुख


 

न्यूज़ डेस्क।। द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती का  रविवार 11 सिंतबर को 99  वर्ष की आयु में निधन  हो गया है । स्वरुपानंद सरस्वती  ने नरसिंह पुर जिले के झोतेश्वर  स्थित परमहंसी  गंगा आश्रम  में दोपहर  3 बजे अंतिम सांस ली । बता दें कि  वे काफी वक्त से बीमार चल रहे थे। स्वामी स्वरूपानंद का जन्म सिवनी जिले में जबलपुर के पास दिघोरी गांव में हुआ था।

स्वामी स्वररूपानंद सरस्वती के निधन से  पूरे देश शोक की लहर है। उनके  तमाम अनुयायी दुख प्रकट कर रहे हैं । वहीं   मध्यप्रदेश सरकार में  पंंचायत  एंव ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने भी दुख जताते हुए  शोक  प्रकट किया है। मंत्री सिसोदिया ने ट्विटर पर लिखा,पूज्यपाद अनंतश्री विभूषित ज्योतिष एवं द्वारकाशारदा पीठाधीश्वर जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती जी महाराज के देवलोकगमन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ ईश्वर से प्रार्थना है कि पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं शोकमय अनुयायियों को यह दुःख सहने की शक्ति दें।



आपकी जानकारी  के लिए बता दें कि  स्वामी स्वरूपानंद ने  राम मंदिर निर्माण के लिए लंबी कानूनी लड़ाई भी लड़ी थी । यही नहीं वह आजादी लड़ाई के लिए जेल भी गए। जगदगुरु शंकराचार्य मौजूदा समय में दो मठ द्वारका एवं ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य थे।



यह भी पढ़ें --

 सामान्य वर्ग के गरीबों के आरक्षण पर बवाल क्यों, EWS कोटे पर सुप्रीमकोर्ट में 13 सितम्बर को सुनवाई

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.