PM Kisan Samman Nidhi Yojana: किसानों के लिए बहुत बड़ी खुशख़बरी, चंद दिन बाद 12 वीं किस्त आ जाएगी खाते में - गुना समाचार

Sponser

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: किसानों के लिए बहुत बड़ी खुशख़बरी, चंद दिन बाद 12 वीं किस्त आ जाएगी खाते में

 

कृषि न्यूज़ डेस्क। पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 12 वीं किस्त का बेसब्री से इंतेजार कर रहे किसानों के लिए बड़ी खुशख़बरी आई है ।दरअसल जानकारी सामने आई है कि कब तक इस साल की आखिरी किस्त किसानों के खाते में आ जाएगी।सामने आई जानकारी की माने तो सरकार किसानों को नवरात्रि में बड़ा तोहफा दे सकती है । 

नवरात्रि के शुरुआती दिनों में 2 हजार की आखिरी किस्त खाते में आ सकती है। बता दें कि नवरात्रि 26 सितंबर से शुरु होने जा रही है, ऐसे में किसानों के खाते में पैसे चंद दिन बाद ही आ सकते है।वैसे तो पहले से ही यह कहा जा रहा था कि 12 वीं किस्त सितंबर के आखिरी सप्ताह में ही आएगी। किसान सम्मान निधि योजना की 12 वीं किस्त से पहले सरकार ने किसानों के लिए ई -केवाईसी भी अनिवार्य किया हुआ है।

क्या पीएम किसान सम्मान निधि योजना ?
पीएम किसान योजना किसानों की आर्थिक मदद के लिए शुरु की गई एक महत्वपूर्ण योजना है। इस अहम योजना के तहत किसानों को सालाना 6 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जाती है। हर 4 महीने के अंतराल पर दो -दो हजार रुपए करके किसानों के खाते में सरकार द्वारा भेजे जाते हैं।

पीएम किसान योजना  से जुडे़े महत्वपूर्ण नंबर --

इस योजना से जुड़ी हुई किसी प्रकार की जानकारी के लिए  सरकार ने संपर्क  नंबर जारी किए हैं जिन पर किसान संपर्क कर सकते हैं ।

 हेल्पलाइन नंबर- 155261 या 1800115526 (Toll Free) या  011-23381092 

 ई-मेल आईडी - pmkisan-ict@gov.in 

यह भी पढ़ें--

Congress President Election: क्या दिग्विजय सिंह भी लड़ने वाले हैं कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव ? दिग्गज नेता ने खुद दिए बड़े संकेत


कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.