Navratri 2022: नवरात्रि में अष्टमी के दिन करें ये महाउपाय, देवी मां की कृपा से हर मनोकामना होगी पूरी - गुना समाचार

Sponser

Navratri 2022: नवरात्रि में अष्टमी के दिन करें ये महाउपाय, देवी मां की कृपा से हर मनोकामना होगी पूरी

 

धर्म न्यूज़ डेस्क।।नवरात्रि का पावन अवसर चल रहा है ।भक्त देवी मां की आराधना करने में लीन हैं। नवरात्रि में भक्ति करने का अलग ही महत्व होता है और इसका  फल भी मिलता है।शास्त्र कहते हैं कि नवरात्रि में अगर  देवी मां  की भक्ति मन से की जाए तो मां भगवती अपने भक्तों  की हर मनोकामना पूर्ण करती हैं ।उन्हें  सुख-समृद्धि और  खुशहाली का आर्शीवाद देती हैं।

नवरात्र में भक्त घर पर ही कलश स्थापना और अष्टमी या नवमी को हवन करते हैं । हवन में पूरी श्रद्धा  और अस्था के साथ आहुतियां देकर देवा मां से प्रार्थना करते हैं कि वह उन पर कृपा करें।

अष्टमी का महाउपाय
जो भी भक्त नवरात्रि में अष्टमी और नवमी को होने वाले हवन में आहुति देते हैं , उनके दुख और कष्ट दूर होते हैं  और हर मनोकामना पूर्ण होती है। अगर आप यहां घर नहीं कर पा रहे हैं , तो किसी मंदिर जाइए और  वहां के पुजारी से आग्रह करिए कि मैं  समिधा कुछ आहुतियां डालना चाहता हूं। उनकी अनुमति लेकर कम से कम 11 आहुतियां तो अवश्य ही दें।ऐसे करने से आपकी  हर मनोकामना पूर्ण होगी।

हर मनोकामना होगी पूर्ण
आपके काम रुके हुए हैं और मनोकामना पूर्ण नहीं हो रही है तो अष्टमी के दिन शिव मंदिर में सुबह जल्दी जाकर ,वहां की साफ-सफाई करें। महादेव के शिवलिंग में जलाभिषेक। उस दिन ही मंदिर या फिर घर पर ही घी से हवन कर 'ओम नमःशिवाय' मंत्र की 108 आहुतियां दें।इसके बाद रोज 40 दिन तक  'ओम नमःशिवाय' की पांच माला करें।ऐसा करने से आपको मनोकामना जरूर पूर्ण हो जाएगी।

यह भी पढ़े --

पुलिस के हाथ चढ़े क्रिकेट सटोरिये, कैंट थाना पुलिस ने नौ को किया गिरफ्तार

गुना जिले के मकान मालिक हो जाए सावधान! किराएदार रखने से पहले जरूर करें ये काम

गुना कलेक्टर का फरमान, सोशल मीडिया पर एक गलत पोस्ट करना पड़ सकता है भारी 

Navratri Special: बेहद चमत्कारिक है गुना जिले में स्थित माता का यह मंदिर, भक्तों को तीन रूपों में दर्शन देती हैं देवी मां

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.